नहीं रहे अभिनेता राजीव कपूर

 
Actor Rajeev Kapoor died at the age of 58 due to Heart Attack



अभिनेता राजीव कपूर का आज मुंबई में निधन हो गया उन्होंने 1985 में अपने पिता की अंतिम निर्देशित फिल्म राम तेरी गंगा मैली में मुख्य भूमिका निभाई थी। आगे जाकर उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वो सफलता प्राप्त नहीं कार पाए। उसके बाद उन्होंने उत्पादन और निर्देशन की ओर रुख किया।


राजीव कपूर अभिनेता / निर्देशक राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे इनका जन्म 25 अगस्त 1968 में महाराष्ट्र के मुंबई शहर मे  हुआ था उनके बड़े भाई रणधीर कपूर और ऋषि कपूर भी बॉलीवुड अभिनेता हैं। 


 




राजीव कपूर की पहली फिल्म राम तेरी गंगा मैली थी जिसे दर्शकों का बहुत प्यार मिला था


Career

राजीव ने 1983 में एक जान हैं हम में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। उन्होंने 1985 में अपने पिता के अंतिम निर्देशकीय उद्यम राम तेरी गंगा मैली में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया और 1990 में ज़िमेदार में अपनी आखिरी फिल्म दिखाई।


 फिर उन्होंने निर्माण और निर्देशन की ओर रुख किया था।  उन्होंने 1991 में अपने भाई रणधीर द्वारा निर्देशित मेंहदी का निर्माण किया और 1996 में उन्होंने व्यावसायिक रूप से असफल प्रेमग्रंथ के साथ अपना निर्देशन किया, जिसमें उनके भाई ऋषि और माधुरी दीक्षित ने अभिनय किया था।  1999 में उन्होंने आ अब लौट चलें का निर्माण किया, जिसे उनके भाई ऋषि ने निर्देशित किया था।  तब से वे फिल्म निर्माण या निर्देशन में सक्रिय नहीं थे |



No comments:

Post a Comment